Home News Punjab Hooch Tragedy : Police Arrested Rajeev Joshi Who Sold Methanol –...

Punjab Hooch Tragedy : Police Arrested Rajeev Joshi Who Sold Methanol – पंजाब शराब त्रासदी : जहरीली शराब से अब तक 111 की मौत, पुलिस के हत्थे चढ़ा मेथेनॉल बेचने वाला

0
0

पंजाब शराब त्रासदी : जहरीली शराब से अब तक 111 की मौत, पुलिस के हत्थे चढ़ा मेथेनॉल बेचने वाला

जहरीली शराब से पंजाब में 111 लोगों की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चंडीगढ़:

पंजाब में जहरीली शराब त्रासदी (Punjab Hooch Tragedy) से अब तक 111 लोगों की मौत हो चुकी है. पंजाब पुलिस को इस मामले में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने लुधियाना एक पेंट स्टोर मालिक को गिरफ्तार किया है. कहा जा रहा है कि इसी ने मेथेनॉल की आपूर्ति की थी, जिससे तीन जिलों में 111 लोगों की मौत हुई है. राजीव जोशी नाम के इस शख्स को सोमवार देर शाम गिरफ्तार किया गया. 

यह भी पढ़ें

राजीव जोशी ने खुलासा किया है कि उसी ने तीन ड्रम मेथेनॉल की आपूर्ति की थी, जिसका उपयोग मेथेनॉल आधारित जहरीली शराब बनाने में हुआ था. पुलिस अब जोशी से मिली जानकारी पर आगे बढ़ रही है. जोशी पंजाब और दिल्ली में विभिन्न स्थानों से अलग-अलग प्रकार के एल्कोहल और स्प्रिट खरीदता था.

इस पूरे मामले में जोशी और दो अन्य प्रमुख लोगों की गिरफ्तारी के बाद अब तक 40 लोगों को पकड़ा जा चुका है. इसमें से 21 लोग तरनतारन से, 10 अमृतसर ग्रामीण और 9 बटाला से गिरफ्तार किए गए हैं. 31 जुलाई से पुलिस ने तीन जिलों में 563 जगहों पर छापेमारी की है. 

पंजाब के पुलिस महानिदेशक ने कहा कि मामले में एक आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है, उसकी पहचान धर्मेंदर के रूप में हुई है और बटाला में जहरीली शराब पीने से हुई 13 लोगों की मौत से जुड़ा है. उन्होंने कहा कि उसके पास से 50 लीटर शराब जब्त की गई है. 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के निर्देश पर पंजाब पुलिस ने पिछले 24 घंटे में राज्य में जहरीली शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ व्यापक अभियान चलाया है. 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here