Home News Ram Mandir Bhumi Pujan : Patna Mahavir trust will distribute 1 lac...

Ram Mandir Bhumi Pujan : Patna Mahavir trust will distribute 1 lac Laddos and Ram Charan Puja starts in Ayodhya – अयोध्या : पटना से आ रहे हैं लड्डू, देवी-देवताओं को बुलाने के लिए विशेष पूजा शुरू

0
0

अयोध्या : पटना से आ रहे हैं लड्डू, देवी-देवताओं को बुलाने के लिए विशेष पूजा शुरू

पटना के महावीर ट्रस्ट की ओर से लड्डू भेजे जा रहे हैं.

खास बातें

  • पटना का महावीर ट्रस्ट भेज रहा है लड्डू
  • सीतामढ़ी भी भेजे जाएंगे लड्डू
  • अयोध्या में विशेष पूजा शुरू

नई दिल्ली :

अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन के लिए तैयारियों जोरों पर है. जहां एक ओर देश की सभी नदियों और स्थानों मिट्टी मंगवाई गई है तो दूसरी ओर पटना के महावीर ट्रस्ट की ओर से 1 लाख रघुपति लड्डू बांटने का इंतजाम किया जा रहा है. ट्रस्ट के सदस्य आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि 1 लाख लड्डुओं में 51,000 राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट भेजे जा रहे हैं और बाकी लड्डू सीतामढ़ी स्थित पुनारा धाम भेजा जाएंगे. इस धाम की मान्यता है कि यहां पर भगवान राम के चरणों के चिन्ह हैं. इसके अलाबा बाकी और लड्डुओं को पूरे बिहार में भक्तों के बीच बांटा जाएगा.  

यह भी पढ़ें

वहीं अयोध्या से जानकारी मिल रही है कि रामचरण पूजा शुरू हो गई है. इस पूजा के पीछे मान्यता है कि सभी देवी-देवताओं को आमंत्रित किया जा रहा है. ये पूजा कई चरणों में की जा रही है. पुजारी सत्येंद्र नारायण दास ने बताया है कि पहले चरण में राम के अलावा अन्य देवी-देवताओं की पूजा की जा रही है. दूसरे चरण में अयोध्या की पूजा होगी. इसके अलावा नल-नील सुग्रीव की पूजा होगी. तीसरे चरण में दशरथ उनकी रानियां, राम के सभी भाइयों और उनकी पत्नी की पूजा की जाएगी और सबसे आखिरी में भगवान राम का आव्हान किया जाएगा.  

आपको बता दें कि 5 अगस्त यानी पीएम मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे. इसके अलावा कई और लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है. 


 




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here