Home News To Open Hotels And Weekly Markets In Delhi Manish Sisodia Wrote A...

To Open Hotels And Weekly Markets In Delhi Manish Sisodia Wrote A Letter To Home Minister Amit Shah

0
0

नई दिल्ली: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिख कर कहा कि होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने के लिए उप राज्यपाल अनिल बैजल को अनुमति देने का निर्देश दिया जाए. इससे एक दिन पहले बैजल ने राष्ट्रीय राजधानी में होटल और साप्ताहिक बाजार पुनः खोलने के अरविंद केजरीवाल सरकार के निर्णय को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि कोविड-19 से उपजी स्थिति ‘चिंताजनक’ बनी हुई है और खतरा टला नहीं है.

हिंदी में लिखे गए पत्र में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार होटल और साप्ताहिक बाजार को खोलने के प्रस्ताव को मंगलवार को दोबारा उप राज्यपाल के पास भेजेगी. सिसोदिया ने कहा, “मेरा अनुरोध है कि आप उप राज्यपाल को प्रस्ताव अस्वीकार न करने को कहें. व्यापारी जब व्यापार शुरू करेंगे, तो रोजगार उत्पन्न होगा और आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.”

पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1118 मामले आए सामने

राष्ट्रीय राजधानी में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,118 मामले सामने आए और 26 मरीजों की मौत हो गई. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. दिल्ली में अब तक संक्रमण के कुल 1,36,716 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 1,22,131 मरीज ठीक हो चुके हैं. वर्तमान में 10,596 मरीज उपचाराधीन हैं जिनमें से 5,560 संक्रमितों को घर पर पृथक-वास में रखा गया है.

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी अद्यतन बुलेटिन में बताया गया है कि इस महामारी से अब तक 3,989 लोगों की मौत हो चुकी है. बुलेटिन के अनुसार, पिछले चौबीस घंटे में 5,140 आरटीपीसीआर और 13,014 रैपिड एंटीजेन जांच की जा चुकी हैं.बुलेटिन के अनुसार, अब तक कुल 10,50,939 नमूनों की जांच हो चुकी है.

वहीं दिल्ली में आज से फिर सीरोलॉजिकल सर्वे फिर से शुरू हो गया है. इसके लिए  1 अगस्त से 5 अगस्त के बीच सैम्पल इकठ्ठा किए जाएंगे. दिल्ली सरकार ने अब हर महीने सीरोलॉजिकल सर्वे कराने का फैसला किया है. सर्वे में सारी दिल्ली में हर आयु वर्ग के लोगों की रैंडम सैम्पलिंग की जाएगी.

यह भी पढ़ें:

Delhi University Open Book Exams के फेज टू के मॉक टेस्ट हुए आज से शुरू, 4 अगस्त तक दे सकते हैं प्रैक्टिस टेस्ट


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here