Home Education UPSC Result 2019: 30 Students Of Jamia Millia Residential Coaching Academy Got...

UPSC Result 2019: 30 Students Of Jamia Millia Residential Coaching Academy Got Selected

0
0

UPSC Result 2019: जामिया मिलिया इस्लामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी (RCA) ने कामयाबी की शानदार इबारत लिखी है. इस बार UPSC 2019 की परीक्षा में RCA के 25 बच्चों ने सफलता के झंडे गाड़े हैं. इसके अलावा UPSC के सफल उम्मीदवारों की लिस्ट में पांच अन्य नाम भी रहे हैं जिन्होंने संस्थान के मॉक इंटरव्यू से फायदा हासिल किया था.

UPSC की परीक्षा में जामिया मिल्लिया का दबदबा

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की वेबसाइट में बताया गया है कि सफल 30 उम्मीदावरों में 6 के IAS, 8 के IPS बनने की उम्मीद है. RCA के कामयाब 30 उम्मीदवारों में महिलाओं की संख्या 6 है. कोचिंग से फायदा उठानेवालों में रुचि बिंदल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. UPSC की परीक्षा में उन्होंने 39वां रैंक हासिल कर RCA का नाम रोशन किया है.  RCA की बड़ी कामयाबी पर कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर ने गर्व और संतोष का पल बताया है. उन्होंने कहा कि संस्थान का प्रदर्शन साल दर साल बेहतर हो रहा है. उन्होंने आनेवाले दिनों में RCA से और भी बेहतर नतीजे हासिल करने की उम्मीद जताई.

RCA के 30 उम्मीदवार बनेंगे सिविल सेवक

जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में RCA की स्थापना साल 2010-2011 में की गई थी. उसके बाद अपनी मेहनत और सटीक मार्गदर्शन के बलबूते संस्थान सिविल सेवकों की लंबी खेफ तैयार कर चुका है. अपनी स्थापना से 2019 तक RCA के मार्गदर्शन में 230 छात्रों ने सफलता की कहानी लिखी है.

आपको बता दें कि जामिया मिलिया इस्लामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी सिविल सेवा के परीक्षार्थियों को मुफ्त कोचिंग की सुविधा मुहैया कराती है. अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति (ST) वर्ग के उम्मीदवारों को मुख्य रूप से सुविधा का प्रबंध किया गया है. गौरतलब है कि इस बार UPSC ने कुल 829 सफल उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित किया है. 2019 की परीक्षा के टॉपर प्रदीप सिंह बने हैं.

UPSC 2019: दिल्ली पुलिस जवान की बेटी को छठी रैंक, लेफ्टिनेंट गवर्नर ने बताया पुलिस के लिए गौरवमयी पल

UPSC Results 2019: बचपन से जुझारू कुमार सौम्य ने स्पेशली ऐबल्ड होने के बावजूद ऐसे पास की UPSC परीक्षा


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here