Home News US President Donald Trump Calls For Domestic Production Of Medicines & Equipments...

US President Donald Trump Calls For Domestic Production Of Medicines & Equipments Says China Will Have To Pay For Coronavirus | कोरोना वायरसः राष्ट्रपति ट्रंप की चीन को चेतावनी, कहा

0
0

वॉशिंगटनः राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका दवाओं एवं चिकित्सा आपूर्ति के लिए चीन और अन्य देशों पर अपनी निर्भरता खत्म करेगा. उन्होंने कहा कि घातक कोरोना वायरस फैलाकर बीजिंग ने अमेरिका और दुनिया को जो घाव दिया है, उसकी कीमत उसे चुकानी होगी. ट्रंप और कई देशों के नेताओं ने चीन पर जानलेवा बीमारी की जानकारी देने में पारदर्शिता न बरतने का आरोप लगाया है जिससे दुनियाभर में बड़ी संख्या में लोगों की जान गई और आर्थिक संकट पैदा हुआ.

‘चीन को चुकानी पड़ेगी इसकी कीमत’

बहरहाल चीन ने अमेरिका के आरोपों को खारिज किया और अमेरिका पर यह कहकर जनता का ध्यान भटकाने का आरोप लगाया कि यह वायरस वुहान में एक वायरोलॉजी लैब से पैदा हुआ.

ट्रंप ने व्हर्लपूल के मैनुफैक्चरिंग प्लांट का दौरा करने के लिए ओहायो जाने से पहले गुरुवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, “चीन ने जो किया वह भयानक है. चाहे वह इसे रोकने में असक्षम था या उसने जानबूझकर यह किया लेकिन यह भयानक चीज है, न केवल अमेरिका के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए. बहुत भयानक चीज.”

राष्ट्रपति ने कहा कि बीजिंग ने कोरोना वायरस फैलाकर अमेरिका और दुनिया को जो घाव दिया है, उसकी कीमत उसे अदा करनी पड़ेगी.

हर हथकंडे अपनाकर अमेरिकियों के लिए नौकरी लाने का वादा

ओहाया में कामगारों को संबोधित करने के बाद ट्रंप ने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती ओबामा-बाइडेन प्रशासन चीन को जीतने देने में पूरी तरह खुश था. राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘अगले चार वर्षों में हम दवा और चिकित्सा आपूर्ति श्रृंखला को अपने देश में लाएंगे और चीन तथा अन्य देशों पर निर्भरता खत्म करेंगे.”

ट्रंप ने कहा कि जैसा कि इस वैश्विक महामारी में देखने को मिला है, उस हिसाब से अमेरिका को आवश्यक उपकरणों, सामान और दवाओं का खुद उत्पादन करना होगा. उन्होंने अमेरिकी कामगारों से हर हथकंडे का इस्तेमाल कर नौकरियों तथा कारखानों को वापस देश में लाने का वादा किया.

ये भी पढ़ें

अब ट्रंप ने दिया चीन को जोर का झटका: अमेरिका में Tik Tok और WeChat पर लगा बैन

लेबनानः बेरुत विस्फोट में 5 भारतीय भी घायल, अबतक 16 लोगों की गिरफ्तारी


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here