Home Education West Bengal Joint Entrance Examination Result 2020 To Be Declared On 07...

West Bengal Joint Entrance Examination Result 2020 To Be Declared On 07 August

0
0

WBJEE Result 2020 To Declare On This Time: वेस्ट बंगाल ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2020 का रिजल्ट जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर डिक्लेयर होगा. जहां रिजल्ट डिक्लेयर होने डेट कंफर्म हो गयी है वहीं रिजल्ट की टाइमिंग और काउंसलिंग शेड्यूल के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गयी है. हालांकि उम्मीद है कि इस बारे में भी जल्द ही घोषणा की जाएगी. अगले हफ्ते तक रिजल्ट आ सकता है. ये नतीजे प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से डिक्लेयर किए जाएंगे. रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट इस वेबसाइट पर जा सकते हैं wbjeeb.nic.in. इस बारे में बात करते हुए एक अधिकारी ने कहा कि इवैल्युएशन का कार्य अप्रैल में ही पूरा हो गया था लेकिन कोरोना की वजह से रिजल्ट आने में देरी हो गयी.

कोरोना के कारण काउंसलिंग होगी ऑनलाइन

इस बार कोरोना के खतरे को देखते हुए पूरी काउंसलिंग प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया गया है. बोर्ड ने पहले ही इंजीनियरिंग, फार्मेसी और आर्किटेक्चर कोर्सेस में एडमीशन के लिए इस नये एकेडमिक सेशन के लिए इंस्टीट्यूट्स की प्रोविज़नल लिस्ट घोषित कर दी थी. फिलहाल पूरी प्रक्रिया की स्पीड को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि काउंसलिंग सेशन संभवतः सितंबर महीने में होंगे और क्लासेस अक्टूबर में आरंभ होंगी दुर्गा पूजा के पहले. क्लासेस शुरू करने का फैसला स्टेट गवर्नमेंट द्वारा लिया जाएगा, जिसके बारे में डिटेल्स 07 अगस्त तक घोषित किए जा सकते हैं.

करीब एक लाख स्टूडेंट्स ने दी है परीक्षा

डब्ल्यूबी जेईई परीक्षा 2020 में इस साल करीब 1.1 लाख स्टूडेंट्स बैठे थे. इस साल यह परीक्षा 02 फरवरी को आयोजित हुयी थी, हायर सेकेंडरी परीक्षाओं के पहले. इस साल हायर सेकेंडरी परीक्षाओं का कुल पास परसनटेज 90.13 प्रतिशत गया जबकि साइंस स्ट्रीम का पास प्रतिशत सबसे अधिक रहा. साइंस स्ट्रीम 98.83 परसेंट अंकों के साथ सबसे आगे रहा. इसके बाद नंबर आया कॉमर्स का जिसका कुल पास प्रतिशत गया 92.22 और अंत में बारी आयी आर्ट्स स्ट्रीम की जिसका कुल पास प्रतिशत 88.74 परसेंट रहा.

Delhi University ने घोषित किया दूसरे और चौथे सेमेस्टर का रिजल्ट, ऑनलाइन करें चेक  

Admissions 2020: Distance Education का कर रहे हैं चुनाव? पहले पता कर लें ये जरूरी बातें


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here